Wednesday, February 20, 2019

रेलवे में 1.30 लाख भर्ती, यहां पढ़ें महत्वपूर्ण तारीखें और लेटेस्ट अपडेट


रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जल्द ही 1.3 लाख नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती का नोटिफकेशन जल्द जारी होने वाला है। सूत्रो के अनुसार इसका नोटिफिकेशन 23 फरवरी से 1 मार्च के भारत सरकार के रोजगार समाचार पत्र जारी में जारी किया जा सकता है। रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक लाख 30 हजार भर्तियों में से एक लाख भर्तियां लेवल -1 पदों के लिए और बाकि पैरामेडिकल स्टाफ, नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी, मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी में की जा सकती हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें: रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। उम्मीदवार इनके लिए 28 फरवरी से आवेदन कर सकेंगे। पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आवेदन 4 मार्च से शुरू होंगे। वहीं मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी के लिए आवेदन 8 मार्च से किए जा सकेंगे। वहीं आरआरबी लेवल-1 पदों के लिए आवेदन भी मार्च से शुरू होंगे।

आयु : एनटीपीसी के तहत असिस्टेंट स्टेशन मास्टर, टाइम कीपर, एएलपी, ग्रुप डी आदि की भर्ती होगी जिसके लिए अमूमन 18 से 32 साल तक आयु सीमा निर्धारित होती है।

आरआरबी एनटीपीसी की भर्ती की योग्यता-
इस भर्ती के तहत नॉट टेक्निकल पदों को भरा जाएगा यानी ग्रेजुएट लेवल पदों पर भर्ती होगी। यानी इसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक होना जरूरी है।

SHARE THIS

0 coment⳩os: