Tuesday, January 8, 2019

UP Assistant Teacher Answer Key: आज आंसर की जारी होने की उम्मीद

UP Assistant Teacher Answer Key

Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board (UPSESSB) आज असिस्टेंट टीचर पदों के लिए हुए एग्जाम की आंसर की जारी कर सकता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी 2019 को सिंगल शिफ्ट में सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक  किया गया था।

आंसर की जारी होने के बाद इसमें दिए गए जवाबों पर आपत्ति जताने के लिए 2-3 दिन का समय मिलेगा। अगर आप भी इस एग्जाम की आंसर की देखना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट http://www.upsessb.org/index.html पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। इस एग्जाम के लिए कुल 43,1460 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 4,10,440 आवेदक एग्जाम में बैठे थे।

UP Assistant Teacher Recruitment examination 2018 के जरिए उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के खाली पड़े करीब 69000 पदों को भरा जाना है। इस एग्जाम के लिए हाल ही में यूपीटेट एग्जाम पास करने वाले कैंडिडेट भी योग्य थे। यूपीटेट एग्जाम के रिजल्ट में देरी के कारण इस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को भी कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। जिन आवेदकों ने यह एग्जाम नहीं दिया है वो आंसर की पर आपत्ति नहीं जता पाएंगे। 

SHARE THIS

0 coment⳩os: