Monday, December 24, 2018

CBSE BOARD EXAMS 2019 DATESHEET RELEASED: बोर्ड ने जारी की 10वीं 12वीं परीक्षा की तारीखें, देखें टाइम टेबल


CBSE Class 10 and 12 Board Exam Date Sheet

CBSE Class 10 and 12 Board Exam Date Sheet:
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वी बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है।  छात्रों को परीक्षा से पहले पर्याप्त समय देने के लिए सीबीएसई बोर्ड EXAM DATESHEET परीक्षा शुरू होने से सात सप्ताह पहले ही जारी कर दी है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक और कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित कराई जाएंगी।

सीबीएसई का दावा है कि इस बार की डेटशीट में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा की तारीखें इस तरह से तय की गई हैं कि यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों के साथ मेल नहीं खाएंगी। पिछले साल 12वीं बोर्ड की भौतिकी (PHYSICS) के पेपर की तारीख और जेईई मेन परीक्षा की तारीख एक थीं। बाद में भौतिकी परीक्षा की डेट आगे बढ़ानी पड़ी थी।

क्लास 10 की डेटशीट के लिए यहां क्लिक करें -

क्लास 12 की डेटशीट के लिए यहां क्लिक करें -

परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं, उत्तर पुस्तिकाएं सुबह 10 बजे छात्रों को दी जाएंगी। छात्रों को उत्तर पुस्तिका पर अपने विवरण लिखने होते हैं। सुबह 10.15 बजे छात्रों को प्रश्न पत्र वितरित किया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि डेट शीट तैयार करते समय, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश कार्यक्रम पर भी विचार किया गया है। मुख्य शैक्षणिक विषयों के लिए परीक्षाएं मार्च में शुरू होंगी और जून के पहले सप्ताह तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

SHARE THIS

0 coment⳩os: